Recruitment

Cabinet Secretariat Jobs 2024: भारत सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय में निकली भर्ती, 21 अक्टूबर तक करे आवेदन, वेतन 95 हज़ार महीना

यदि आप भी एक अच्छी सरकारी नौकरी की तलाश में है तो आपके लिए अच्छी खबर है, भारत सरकार के मंत्रिमंडल सचिवालय में डिप्टी फील्ड ऑफिसर (DFO) टेक्निकल के पदों पर भर्ती निकाली गई है। यदि आप भी सरकारी नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते है तो आपके पास 21 अक्टूबर 2024 तक का समय है। बता दे की आवेदन की प्रक्रिया की शुरुआत 21 सितंबर की की गई थी तथा अब आवेदन के लिए कुछ दिन ही शेष है। सभी योग्य तथा इक्क्षुक उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट cabsec.gov.in पर जा कर आवेदन कर सकते है। इस भर्ती से जुड़ी विस्तृत जानकारी के लिए आप इस आर्टिकल को अंत तक पढ़ सकते है।

कौन कर सकता है आवेदन?

DFO Cabinet Secretariat vacancy Qualification Details: इस भर्ती के लिए आवेदन से पहले अभ्यर्थी को सभी जरूरी पात्रता को ध्यान से पढ़ लेना चाहिए इसके बाद ही आवेदन करना चाहिए। बता दे की डीएफओ के पद पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों का किसी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय/संस्थान से कंप्यूटर साइंस/आईटी/इलेक्ट्रॉनिक/कम्यूनिकेशन में B.E/B.Tech या M.E/M.Tech की डिग्री या सांइस/टेक्निकल/साइंटिफिक के किसी भी विषय में मास्टर्स की डिग्री होनी चाहिए। इसके साथ ही GATE Score card  भी होना चाहिए। 

इन पदों पर होगी भर्ती 

CABSEC द्वारा जारी नोटिफिकेशन के अनुसार डीएफओ टेक्निकल डिपार्टमेंट में कुल 160 पदों पर भर्ती निकाली गई है अधिक जानकारी के लिए नीचे टेबल में देखें-

सब्जेक्टवैकेंसी
कंप्यूटर साइंस/इंफॉर्मेशन टेक्नोलॉजी80
इलेक्ट्रॉनिक्स/कम्यूनिकेशन80
कुल160

चयन प्रक्रिया

इस भर्ती के लिए किसी भी लिखित परीक्षा का आयोजन नहीं किया जाएगा, आवेदक को GATE परीक्षा में मिले स्कोर तथा इंटरव्यू के आधार पर चयन किया जाएगा। उम्मीवार के चयन के बाद उसे डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन तथा मेडिकल एग्जामिनेशन किया जाएगा। 

आवेदन प्रक्रिया

उम्मीवार को ऑफलाइन आवेदन करना होगा, आधिकारिक नोटिफिकेशन में दिए गए आवेदन फॉर्म को भर कर सभी जरूरी डॉक्युमनेट के साथ, आवेदन की अंतिम तिथि 21 अक्टूबर तक निर्धारित पते पर पोस्ट के मध्यम से  भेजना होगा। पता- पोस्ट बैग नंबर 001, लोधी रोड, हेड पोस्ट ऑफिसर, नई दिल्ली- 110003।”

Download Notification – Click Here

Visit Official Website- Click Here

Sourabh

सौरभ शुक्ला एक अनुभवी लेखक हैं, जिन्हें शिक्षा से जुड़े विषयों पर लेखन में 3 वर्षों का अनुभव है। वह CareerSafar.com के वरिष्ठ लेखक हैं, जहां वह प्रतियोगी परीक्षाओं, सरकारी नौकरियों, करियर गाइडेंस और शिक्षा से जुड़े महत्वपूर्ण विषयों पर शोधपूर्ण और जानकारीपूर्ण लेख प्रस्तुत करते हैं। सौरभ की लेखन… More »

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button